Home News विवादित बयान के मामले में BJP ने किया NUPUR SHARMA को सस्पेंड किया, NAVEEN JINDAL को पार्टी से निकाला गया

विवादित बयान के मामले में BJP ने किया NUPUR SHARMA को सस्पेंड किया, NAVEEN JINDAL को पार्टी से निकाला गया

0

विवादित बयान पर लगातार हो रहे विरोध के बाद बीजेपी ने अपने नेताओं पर कार्रवाई की है। इससे पहले भाजपा ने LETTER जारी कर ये सफ़ाई दी थी की पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। न्यूज एजेंसी ANI की खबर के अनुसार पार्टी ने नुपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। वहीं नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.बीजेपी के दिल्ली प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी की तरफ से जारी निष्कासन पत्र में लिखा गया है कि आपने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सदभावना भड़काने वाले विचार प्रकट किए हैं।यह भारतीय जनता पार्टी के मूल विचार के खिलाफ है।वहीं नुपुर शर्मा को लेकर जारी पत्र में लिखा गया है कि आपने पार्टी की सोच के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं. जो कि पार्टी के संविधान के नियम 10 (a)के विरूद्ध है। पूरे मामले की जब तक जांच हो रही तब तक आपको पार्टी से निलंबित किया जाता है।

Citing her views as “contrary to the Party’s position on various matters,” BJP suspends Nupur Sharma from the party with immediate effect pic.twitter.com/txQ9CpvqH4

— ANI (@ANI) June 5, 2022

 

        क्यों हुई कार्रवाई? 

      नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान मुहम्मद पैग़म्बर के खिलाफ भड़काऊ बयान दे दिया था जिसका   विरोध लगातार हो रहा है जिसके चलते पार्टी ने यह कार्यवाही करी और जिंदल ने कथित रूप से देशहित के ख़िलाफ़ ट्वीट किया था जिसके कारण उन्हें पार्टी से निकाला गया। दोनो  नेताओ के ख़िलाफ़ social media पर भारी विरोध होरहा है कुछ खाड़ी देशों में भारत में बने सामान  का बहिस्कार करने की माँग करी जा रही है।

    

     कौन है नूपुर शर्मा ?

    नूपुर शर्मा अभी तक बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता थी नूपुर शर्मा ने पहली बार 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी के प्रमुख नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ा था हालांकि इस चुनाव में वह बुरी तरह से हार गई थी।

वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्र संघ की अध्यक्ष भी रह चुकी है ,उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की है ।