Home investment Pyramid Technoplast IPO : मिलेगा लखपति बनाने वाला मौका!

Pyramid Technoplast IPO : मिलेगा लखपति बनाने वाला मौका!

0
Pyramid Technoplast IPO : मिलेगा लखपति बनाने वाला मौका!
Pyramid Technoplast IPO

Pyramid Technoplast Limited, 1997 में स्थापित हुई, पॉलिमर-आधारित मोल्डेड प्रोडक्ट्स का निर्माण करने में विशेषज्ञ है, खासतर पॉलिमर ड्रम्स, जिनका प्रमुख उपयोग केमिकल, एग्रोकेमिकल, स्पेशलिटी केमिकल, और फार्मास्यूटिकल कंपनियों के पैकेजिंग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करती है।

कंपनी की उत्पादन विशेषत: पॉलिमर-आधारित बल्क पैकेजिंग ड्रम्स, इंटरमीडिएट बल्क कंटेनर्स (IBCs), और MS ड्रम्स में होता है, जो विभिन्न केमिकल प्रोडक्ट्स को पैकेजिंग और परिवहन के लिए महत्वपूर्ण होते हैं।

Pyramid Technoplast ने 1998 में व्यवसायिक उत्पादन की शुरुआत की और वर्तमान में छह उत्पादन इकाइयों का प्रबंधन कर रही है। इनमें से चार इकाइयाँ Bharuch, GIDC, Gujarat में स्थित हैं, जबकि दो अन्य Silvassa, UT of Dadra and Nagar Haveli में स्थित हैं। पॉलिमर ड्रम्स के निर्माण की कुल स्थापित क्षमता 20,612 metric tons per annum (MTPA) है, IBC निर्माण इकाई की कुल स्थापित क्षमता 12,820 MTPA है, और MS ड्रम्स इकाई की कुल स्थापित क्षमता 6,200 MTPA है। वैसे तो कंपनी अपनी सातवीं निर्माण इकाई का निर्माण कर रही है, जो कि Bharuch, GIDC, Gujarat में ही स्थित होगी।

सुरक्षा और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, Pyramid Technoplast ने यूनाइटेड नेशंस रेकमेंडेशन के अनुसार IBC और MS ड्रम्स के लिए UN प्रमाण प्राप्त किया है। उनकी उत्पादन इकाइयाँ अलग-अलग ISO प्रमाणपत्रों के साथ आती हैं, जैसे ISO 9001:2015, ISO 14001:2015, और ISO 45001:2018, जो उनके क्वॉलिटी, पर्यावरणीय जिम्मेदारी, और ऑक्यूपेशनल हेल्थ और सेफ्टी प्रबंधन सिस्टम की मान्यता को दरूस्त करते हैं, जिसका उपयोग Polymer Drums, carboys, jerry cans, IBCs, MS Drums, और संबंधित ऐक्सेसरीज के निर्माण के लिए होता है। इसके अलावा, उनके MS ड्रम्स IS 1783:2014 (Part 1 और 2) द्वारा बनाए गए ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स के गुणवत्ता मानकों को पूरा करते हैं।

summary table of the Pyramid Technoplast IPO details:

Intraday Trading Rules in Hindi | 5 Golden Rules

 

Parameter Details
IPO Price Band ₹151 to ₹166 per equity share (Face value: ₹10)
Lot Size 90 equity shares
Anchor Book Capital Raised ₹27.55 crore
Anchor Book Investors Carnelian Structural Shift Fund, Alchemie Ventures Fund, Pluris Fund, Resonance Opportunities Fund